Untitled Document

प्रधानाचार्य

Sojan P. John
M.Sc., B.Ed.

केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक २ आयुध निर्माणी देहु रोड पुणे

केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 आयुध निर्माणी, 

केंद्रीय विद्यालय नंबर 2, आयुध निर्माणी, देहु रोड ने  प्रकृति की गोद में बसी हुई हरियाली से घिरी एक पहाड़ी की तलहटी में घोंसला बनाया है - जो भीड़ की भीड़ से दूर , शिक्षण - सीखने की प्रक्रिया के लिए सही वातावरण प्रदान करता है। अगस्त 1985 में अपनी स्थापना के बाद से , स्कूल ने और कैसे सीखें 'पर छात्रों के लिए नींव रखने के उद्देश्य की ओर रुख किया है और किसी एक पेशे के लिए नहीं। हम छात्रों को अप्रत्याशित भविष्य से सामना करने के लिए तैयार करते हैं।    

 

उच्च योग्य , दैनिक कर्मचारियों द्वारा एक साथ , एक अनुकूल , अनुकूल वातावरण के साथ किए गए प्रयासों के साथ , यहां का छात्र शिष्य , आत्म - नियंत्रण , समय की पाबंदी और छोटे शिष्टाचार जैसे सराहनीय मूल्यों की नकल करने की उम्मीद कर सकता है जो जीवन हैं एक लंबा रास्ता तय करते हैं। हम बच्चे के सर्वांगीण विकास का लक्ष्य रखते हैं क्योंकि हमारा पाठ्यक्रम व्यापक है और इसमें नियमित अध्ययन पाठ्यक्रम , बोली जाने वाली अंग्रेजी कक्षाएं , पाठ्यचर्या और पाठ्येतर आंदोलनों , खेल , सांस्कृतिक आंदोलनों ,   व्यावसायिक प्रशिक्षण और साहसिक आंदोलनों की तरह आंदोलनों में शामिल हैं।

:: करिकुलम

स्कूल का उद्देश्य बच्चों के शैक्षणिक विकास के लिए उत्कृष्ट अवसर प्रदान करना है। पाठ्यक्रम को यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया गया है कि छात्र अपने मन के संसाधनों का प्रभावी ढंग से उपयोग करना सीखें। स्कूल CBSE / नई दिल्ली से संबद्ध है और CBSE / NCERT पाठ्यक्रम का अनुसरण करता है।  

  

विषय अंग्रेजी , हिंदी , संस्कृत , गणित , कंप्यूटर विज्ञान ,   मानविकी , वाणिज्य ,   जनरल साइंस (भौतिकी , रसायन विज्ञान , जीव विज्ञान) , सामाजिक विज्ञान (इतिहास , भूगोल , नागरिक शास्त्र और अर्थशास्त्र) , वाणिज्य , अर्थशास्त्र। नौवीं कक्षा में , छात्र हिंदी या संस्कृत का विकल्प चुन सकता है।
 

श्रेणियों के माध्यम अंग्रेजी और हिंदी में निर्देश दिए गए हैं। 

विद्यालय समय सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:10 बजे तक

  

KVSROMUMBAI New Website
दिन के लिए सोचा : Education is the most powerful weapon which you can use to change the world.
पिछले पर नवीनीकृत : Fri, 22 Mar 2019